STEMQUIZ: chance for win 2 crores , Gujarat Science City में देश की सबसे बड़ी india's biggest stem quiz स्टार्ट हो रही हे।

STEMQUIZ: 2 करोड़ जीतनेका मौका, Gujarat Science City में देश की सबसे बड़ी india's biggest stem quiz स्टार्ट हो रही हे।  


STEMQUIZ: 2 करोड़ जीतनेका मौका, Gujarat Science City में देश की सबसे बड़ी india's biggest stem quiz स्टार्ट हो रही हे।


STEMQUIZ Science City Ahmedabad: - यह Gujarat STEM Quiz के जरिये सभी यंग जनरेशन को Technology  - driven society के बारे में एक अच्छी तक मिलने वाली हे। हाल ही में सभी पार्टिसिपेंट को 26 to 30 April 2023 से स्टार्ट होने वाले स्टेट लेवल कवीज़ राउंड  में  Preliminary Round और Studio Round Quiz में invite  किया हे। 


 STEMQUIZ 2023


अहमदाबाद के द्वारा Gujarat Science City के स्थान पर STEMQUIZ के नाम से देश का सबसे बड़ा क़्विज कॉम्पिटिशन स्टार्ट किया हे। अहमदाबाद में गुजरात सरकार के Department of Science and Technology के द्वारा यह STEMQUIZ Competition को Organized किया गया हे। इस STEMQUIZ Competition में participate होने वाले और तालुका कक्षा में एवं जिल्ला लेवल में सेलेक्ट हुए सभी students को स्टेट - लेवल competition के लिए बुलाया जायेगा। 

 

Read also : sebi-sahara refund online application form 2023 @mocrefund.crcs.gov.in


STEMQUIZ Competition तारीख 9 may को Gujarat Science City पर स्टार्ट होने वाला हे और 12 may तक continue रहेगा। हाल ही में गुजरात सरकार की और से मिलने वाले न्यूज से पहले दिन में STEMQUIZ  Competition में 588 students present हुए थे।


 जब है हमने इस STEMQUIZ Competition से बहार आने वाले स्टूडेंट्स को पूछा तो उन्होंने बताया था की सभी Question - Science, Technology, Engineering, and Mathematics बाद में जितने वाले सभी स्टूडेंट्स को tablets, telescopes, robots, and drones  जैसे अमूल्य gujarat stem quiz prize दिया या गया था। साथ ही में सभी participate होने वाले स्टुडेन्ट्स को प्रमाणपत्र भी दिये गये थे। 


what is gujarat stem quiz


हाल ही में जो स्टेमक़्विज कम्पटीशन www.stemquiz.gujarat हुआ था उसमे गुजरात साइंस के एग्जीक्यूटिव डिरेक्टर माननीय  J.B. Vadar Saheb और गुजरात साइंस टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के adviser Dr. Narottam Sahu भी उपलब्ध रहे थे।  सभी स्टूडेंट्स के भीतर  science, technology, engineering, and mathematics के बारे में ज्यादा से ज्यादा नॉलेज मिले वही  स्टेमक़्विज कम्पटीशन का उदेश्य हे। इसलिए यह कहना भी सही हे की india's biggest stem quiz एक ऐसी कॉम्पिटिशन हे जिसका दूसरे के पास उल्लेख करना सही हे। 


Gujarat Quiz Competition 2023


गुजरात सरकार की स्टेम क़्विज में विनर होने वाले सभी स्टूडेंट्स को देश या राष्ट्र की सबसे बड़ी संस्था जैसे की ISRO, BARC, and DRDO का भी दिए गए 2 करोड़ अमाउंट के साथ विजिट कर सकते हे। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार 5,45,764 विधार्थीओने भारत का सबसे बड़ा स्टेम stem quiz gujarat  में रजिस्ट्रेशन किया हे। 


इस क़्विज में भाग लेने वाले क्लास 9 to 12 के बच्चो को 2 करोड़ का stem quiz prize रखा गया हे। मिलने वाले रिपोर्ट्स के मुताबिक यह STEM ie  Science Technology, Engineering, and Mathematics में भारत देश में होने वाली सबसे बड़ी इवेंट्स हे। 


gujarat stem quiz 2023


STEM quiz  के द्वारा young generation टेक्नोलॉजी के जरिये चलने वाली सोसाइटी के बारे अपने स्किल को शार्पन करने का मौका मिल रहा हे। राज्य कक्षा की और से होने वाले सभी State-level quiz rounds के लिए  सभी स्टूडेंट्स को 26th to 30th April 2023 तारीख को invite किया हे जिसमे  स्टूडियो राउंड क़्विज को फॉलो करके प्रिलिमिनेरी राउंड होंगे। 


आशा रखता हु दोस्तों आपको स्टेम क़्विज 2023 के बारे में अच्छी जानकारी मिल पाई होगी।  यदि आप स्टेम क़्विज के लिए और भी जानकारी लेना चाहते हे तो हमें निचे कमेंट करिये ताकि हम आपको जल्द से जल्द अच्छी और फ़ायदेमंद ऐसी जरुरी जानकारी प्रदान करते रहे इसके लिए आपको यह आर्टिकल को अपने मित्रो के साथ शेर करना पड़ेगा धन्यवाद।

Post a Comment
0 Comments

Ad Code