Best work from home websites in india

 Best work from home website क्या भारत में work from home website  से कोई वैध काम है?


Best work from home website in india


गर्भावस्था के साथ, अधिकांश माताएँ अपनी 9-5 नौकरियों से अधिक लचीली नौकरियों में संक्रमण करती हैं जो उन्हें अपने बच्चों की दैनिक जरूरतों का ख्याल रखने के लिए घर पर रहने की अनुमति देती हैं। जबकि कुछ ने अपनी नौकरी पूरी तरह से छोड़ दी, अधिक से अधिक माताएँ अब WAHM बन रही हैं।


इतना अच्छा शब्द, है ना ?! यह लगभग एक महाशक्ति की तरह लगता है!


स्टे-एट-होम मॉम्स अक्सर कई जिम्मेदारियों को पूरा करती हैं, जिससे वे मल्टी-टास्किंग में महान बन जाती हैं।


यह कौशल उन नौकरियों की तलाश में काम आ सकता है जो उन्हें अपने घर के आराम से और अपने बच्चे के पालन-पोषण से समझौता किए बिना पैसे कमाने में मदद करती हैं। जबकि यू.एस. के रूप में अन्य देशों में ऐसे कई अवसर उपलब्ध हैं, भारत अब केवल इस अवधारणा को अपना रहा है।


सौभाग्य से अब, बहुत सारे online startup हैं जो लचीले घंटों के साथ काम करने के लिए समान रूप से पेशेवरों और नौसिखियों की तलाश कर रहे हैं!


Read also : 9 Ways That Will Pay You To Chat Online


यहां मैंने भारत में सबसे वैध work from home websites को सूचीबद्ध किया है जहां आप ऑनलाइन नौकरियों की तलाश कर सकते हैं। सामान्य क्लिकबेट के विपरीत, ये वैध वेबसाइटें भी हैं।


बेशक, मैंने अपना शोध किया!


लेकिन अपना खुद का शोध करना भी हमेशा अच्छा होता है!


Best work from home website आमतौर पर, बताने का एक त्वरित तरीका केवल वेबसाइट के लेआउट को देखकर होता है। आप उन विज्ञापनों से दूर रहना चाहेंगे जो मूल सामग्री के बजाय विज्ञापनों से लोड होते हैं।


लेकिन, इससे पहले कि आप वेबसाइटों की तलाश में कूदें, पहले यह निर्धारित करें कि आप किस तरह का काम करना चाहते हैं। ऑनलाइन नौकरियों से त्वरित धन कमाने के लिए इंटरनेट विचारों से भरा है। भारत में work from home website जॉब टाइप करें और आपके पास ढेर सारे विकल्प होंगे!


लेकिन क्या वे हमेशा समझ में आते हैं? आप जवाब जानते हैं।


बहुत बार, हम कुछ जल्दी पैसा बनाने के लिए ललचाते हैं और अंत में पछताते हैं।


ऐसी नौकरी खोजें जो आपके पिछले कार्य अनुभव या कौशल के अनुकूल हो। और यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो वह खोजें जो आपकी प्रतिभा और जुनून के अनुकूल हो।


Read Also : does google offer free courses : Latest [Top 5] Free Google Courses


इसमें कोई संदेह नहीं है, दूरस्थ नौकरियां लगभग सभी नौकरी क्षेत्रों में उपलब्ध हैं लेकिन कुछ उद्योग दूसरों की तुलना में अधिक सामान्य हैं।


भारत में घरेलू वेबसाइटों से वैध कार्य


यहां मैंने भारत में कुछ सबसे आम work from home जॉब टाइटल और सबसे वैध work from home website को सूचीबद्ध किया है:


1. ऑनलाइन ट्यूटर


बच्चों (या वयस्कों, जैसे मैं करता हूं) को उस विषय क्षेत्र की मूल बातें सिखाएं जिसमें आप विशेषज्ञ हैं, गृहकार्य प्रदान करते हैं, और अभ्यास समस्याओं में सहायता करते हैं।


ऑनलाइन ट्यूटरिंग शायद घर से काम करने का सबसे आसान विकल्प है। इससे ज्यादा और क्या? यह आपके विषय वस्तु के ज्ञान को तब भी तेज करने में आपकी मदद करता है जब आप कम (या ऐसा नहीं) अंतराल पर होते हैं। यदि आप एक ऑनलाइन ट्यूटर चुनते हैं, तो आप आसानी से बच्चों के सोने के समय को ब्लॉक कर सकते हैं।


के लिए बिल्कुल सही - पूर्व शिक्षक, शिक्षण सहायक, या स्नातक


वे क्या भुगतान करते हैं - रुपये के बीच कहीं भी। आपके कौशल के आधार पर 150-250 रुपये प्रति घंटा


Best work from home websites - जब पढ़ाने के साथ-साथ सीखने की बात आती है, तो वेदांतु, ट्यूटर और पियर्सन को पीछे नहीं छोड़ा जा सकता है।


कुछ अन्य हैं LearnPick, BharatTutors, और Teacheron।


आप Flexjobs और Fiverr जैसी वेबसाइटों पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्यूशन का काम भी पा सकते हैं


अगर आपको लगता है कि आपके पास अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र में पाठ्यक्रम बनाने और बेचने की क्षमता है, तो उडेमी, टीचेबल और कौरसेरा जैसे प्लेटफॉर्म आपके लिए एकदम सही हैं।


2. Online survey Takers

 

इस सारे काम के लिए आपको सर्वे फॉर्म भरना होगा और कंपनियों को अपना फीडबैक देना होगा। ब्रांड जो करते हैं उसमें बेहतर होने में मदद करने के लिए अपनी राय साझा करने के लिए आपको भुगतान मिलेगा।


सावधानी का एक शब्द - कई सर्वेक्षण वेबसाइटें फ़िशिंग और पहचान की चोरी से ग्रस्त हैं।


प्रो टिप: इसके लिए एक अलग ईमेल खाता बनाएं क्योंकि आप अपने रास्ते में आने वाले ईमेल के बैराज से जलमग्न महसूस करेंगे!


के लिए बिल्कुल सही - कोई भी जो कुछ अतिरिक्त पैसा कमाना चाहता है या इनाम अंक या उपहार कार्ड के रूप में लाभ प्राप्त करना चाहता है


वे क्या भुगतान करते हैं- अधिकांश सर्वेक्षण वेबसाइटें प्रतिदेय अंक या उपहार कार्ड के रूप में भुगतान करती हैं। नकद में, वे आमतौर पर रुपये के बीच भुगतान करते हैं। 50- रुपये। 150 प्रति सर्वेक्षण


Best work from home websites - ऑनलाइन सर्वेक्षण नौकरियों के लिए, आप ऑनलाइन उपलब्ध कई वेबसाइटों में से चुन सकते हैं। हालांकि, कपटपूर्ण वेबसाइटों से बहुत सावधान रहें!


Valuedopinions ऑनलाइन सर्वेक्षण लेने के लिए एक विश्वसनीय भारतीय वेबसाइट है।  टोलुना, स्वैगबक्स और द पैनल स्टेशन कुछ पसंदीदा भी हैं।


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, OnePoll.com और Mysurvey.com सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन सर्वेक्षण वेबसाइट हैं।


3. Customer Service Representative


एक ऑनलाइन सर्वेक्षण लेने के बाद, यदि आप लोगों के साथ बातचीत करना चाहते हैं और आपके पास मजबूत संचार कौशल है तो यह करना सबसे आसान काम है।


आपको केवल एक कंप्यूटर/लैपटॉप, एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन और एक टेलीफोन हेडसेट चाहिए। ग्राहकों के प्रश्नों को संभालने और समाधान प्रदान करने के लिए आपको ब्रांडों के साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता होगी।


के लिए बिल्कुल सही- अधिकांश प्रमुख ब्रांडों को समान भूमिका में कम से कम एक वर्ष के पिछले अनुभव की आवश्यकता होती है, लेकिन वे फ्रेशर्स को भी स्वीकार कर सकते हैं


वे क्या भुगतान करते हैं - रुपये के बीच कहीं भी। 100 रु. प्रति घंटे 200 सक्रिय कॉल


वेबसाइटें - ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के काम को घर के करीब लाना


वेबसाइट्स- ग्राहक सेवा प्रतिनिधि की नौकरी को घर के करीब लाने के लिए वर्कहेयर बहुत अच्छा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, Upwork और Fiverr इस क्षेत्र में नौकरी के बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं।


4. Virtual assistance


एक वीए के रूप में, आप उक्त क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता के साथ अपने ग्राहक के भार को कम करने में मदद कर सकते हैं।


यदि आप प्रशासनिक क्षेत्र, बुक-कीपिंग, वेब/कॉन्फ्रेंस डिजाइनिंग में अनुभवी हैं, या अपने दैनिक कार्यों में सामान्य रूप से संगठित हैं, तो VA बनना आपके लिए एकदम उपयुक्त है। एक वीए एक सहायक से अलग नहीं है, सिवाय इसके कि आपको वीए के रूप में काम पर रखने से, वे बहुत सारा पैसा बचाते हैं।


के लिए बिल्कुल सही - कोई है जो सुपर संगठित है


वे क्या भुगतान करते हैं- रुपये। 500 600 रुपये प्रति घंटा


वेबसाइट्स- EasyJobs में वर्चुअल असिस्टेंट के लिए बेहतरीन अवसर हैं।


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, अमेज़ॅन के   एम-टर्क और फ्रीलांसर जैसे नौकरी पोर्टल महान दूरस्थ अवसर प्रदान करते हैं।


5. Translator


यदि आप बहुभाषी हैं और अपने ज्ञान का उपयोग करना चाहते हैं, तो अनुवादक बनना एक आसान विकल्प है। अधिकांश भारतीय पोर्टल भुगतान के लिए लेखों का अनुवाद करने के लिए अनुवादकों की आवश्यकता वाले विज्ञापन पोस्ट करते हैं। आपको प्रति लेख शब्दों की संख्या के आधार पर भुगतान मिलता है।


द्विभाषी या बहुभाषी पेशेवरों के लिए बिल्कुल सही। पिछला कार्य अनुभव एक फायदा है


वे क्या भुगतान करते हैं - रुपये के बीच कहीं भी। 500- रुपये। 5000 प्रति लेख


वेबसाइटें- कुटुंब देवनागरी और ट्राईइंडिया भारत में सबसे अधिक मांग वाली अनुवाद कार्य वेबसाइटों में से दो हैं। and कुटुंब. देवांगरी भाषाविदों और कॉपीराइटरों के लिए भी नौकरी के अवसर प्रदान करता है।


6. content writer/ Editor


आजकल सोशल मीडिया की उपस्थिति एक गेमचेंजर होने के साथ, अधिकांश ब्रांड पहले से कहीं अधिक सामग्री लेखकों और संपादकों की तलाश कर रहे हैं!


एक सामग्री लेखक के रूप में, आपको उन ब्रांडों के लिए वेब और प्रेस सामग्री विकसित करने की आवश्यकता होगी जिनके साथ आप काम करते हैं। यदि आपके पास अच्छा लेखन कौशल है, रचनात्मक हैं, मूल, आकर्षक सामग्री उत्पन्न कर सकते हैं तो यह आपके लिए एकदम सही नौकरी का प्रकार है।


के लिए बिल्कुल सही - रचनात्मक और अनुभवी लेखक/संपादक


वे क्या भुगतान करते हैं- 10-30 पीपीडब्ल्यू के बीच


Best work from home websites in india - कंटेंट राइटिंग जॉब्स के लिए बड़ी संख्या में ऑनलाइन विकल्प उपलब्ध हैं, यहां तक ​​कि वर्केनहेयर, कुटुम्ब, फ्रीलांसर, फाइवर, अपवर्क और फ्लेक्सजॉब्स जैसी वेबसाइट्स भी कंटेंट राइटर्स और एडिटर्स के लिए काम के बेहतरीन अवसर प्रदान करती हैं।


7. Blogger


खैर मैं इसके बारे में उत्साहित हो गया क्योंकि आप इस लेख को मेरे ब्लॉग पर पढ़ रहे हैं!


ब्लॉगिंग दुनिया की सबसे लचीली नौकरियों में से एक है, एक माँ होने के नाते आपको इस पर विचार करने की आवश्यकता होगी। आप न केवल नियम निर्धारित करते हैं बल्कि अपनी सुविधानुसार उनका पालन भी करते हैं! एक ब्लॉग चलाना एक रचनात्मक आउटलेट के लिए एक समर्पित स्थान बनाने जैसा है।


बेशक, ब्लॉग्गिंग में शुरुआत में काफी मेहनत लगती है, लेकिन यह पैसिव इनकम कमाने का एक अच्छा स्रोत भी हो सकता है।


ए-एन-वाई-ओ-एन-ई के लिए बिल्कुल सही


यह क्या भुगतान करता है - आप अपने ब्लॉग को विज्ञापन विज्ञापनों से या संबद्ध विपणन कार्यक्रम के लिए साइन अप करके मुद्रीकृत कर सकते हैं, लेकिन आंकड़े बहुत भिन्न होते हैं। आप अपने उत्पादों या सेवाओं को भी बेच सकते हैं


Best work from home websites in india – यदि आप ब्लॉगिंग शुरू करना चाहते हैं, तो are wordpress और blogger दो सबसे लोकप्रिय वेबसाइटें हैं, जिन पर आप एक बना सकते हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से अपने ब्लॉग के लिए वर्डप्रेस का उपयोग करता हूं और इसकी अत्यधिक अनुशंसा नहीं कर सकता.


8. Affiliate Marketing


क्या यह बहुत अच्छा नहीं होगा यदि आप हर बार स्थानीय सैलून में अपनी पसंदीदा लड़की को सेवा की सिफारिश करने पर एक पैसा कमा सकें?


संबद्ध विपणन वास्तव में यही है! आपको वेब लिंक प्रदान करके ऑनलाइन उत्पादों और सेवाओं की सिफारिश करने के लिए कमीशन का भुगतान किया जाता है। इस लिंक के माध्यम से की गई प्रत्येक खरीदारी के लिए आपको एक कमीशन का भुगतान किया जाता है।


के लिए बिल्कुल सही- आपको प्रचार करने के लिए एक ब्लॉग का मालिक होना चाहिए


वे क्या भुगतान करते हैं- प्रत्येक सहबद्ध कार्यक्रम विभिन्न उत्पाद श्रेणियों के लिए 3% से 10% तक की अपनी दर पत्रक के साथ आता है।


Best work from home websites - डिजिटलविद्या पर यह ब्लॉगपोस्ट एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में आपके सभी सवालों के जवाब देने के लिए एक विस्तृत ब्रेकडाउन प्रदान करता है।


9. Search Engine Evaluator


एक खोज इंजन मूल्यांकनकर्ता के रूप में, आपको Google और बिंग से खोज सामग्री को फ़िल्टर और मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी। मूल्यांकन करते समय आपको इनमें से प्रत्येक खोज इंजन कंपनी के गुणवत्ता दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।


के लिए बिल्कुल सही - यह बहुत तकनीकी काम नहीं है और लगभग कोई भी इसे ले सकता है


वे क्या भुगतान करते हैं- मोटे तौर पर रुपये के बीच। 300- रुपये। 500 प्रति घंटा


Best work from home websites - सर्च इंजन इवैल्यूएटर जॉब्स के लिए,  Appen सबसे अधिक मांग वाला वेब पोर्टल है।


10. Transcriber


ट्रांसक्रिप्शन भारत में सबसे लोकप्रिय work from home विकल्पों में से एक है। एक प्रतिलेखक के रूप में, आप मूल रूप से ऑडियो को टेक्स्ट में बदल रहे होंगे। यदि आपके पास विस्तार पर नजर है और लंबे समय तक बैठने का धैर्य है, तो कॉपीराइटर बनने पर विचार करें।


के लिए बिल्कुल सही- पेशेवर टाइपिस्ट और तेज टाइपिंग गति वाले किसी भी व्यक्ति के लिए


वे क्या भुगतान करते हैं - रुपये के बीच कहीं भी प्रति घंटा की दर। 150 रुपये से 350 रुपये


वेबसाइट्स- Transcribe.Me और Scribie.com को भारत में वैध प्रतिलेखक नौकरियों के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है

Post a Comment
0 Comments

Ad Code