9 Ways That Will Pay You To Chat Online

                9 Ways That Will Pay You To Chat Online | वे दिन गए जब लोग एक दूसरे से मिलते थे, बातें करते थे और खुशियां बांटते थे। आजकल युवा पीढ़ी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए लगातार online chat करना पसंद करती है, अपना दुख दिखाती है और अधिक दोस्त बनाती है।


यदि आप उनमें से एक हैं, तो आप बेकन को घर ला सकते हैं। जी हाँ, आपने सही अनुमान लगाया, आप online chat करने के लिए भुगतान कर सकते हैं।


9 Ways That Will Pay You To Chat Online


यहां कुछ वैध वेबसाइटें हैं जो आपको अजनबियों से चैट करने और संदेश भेजने के लिए भुगतान करती हैं।

9 Ways That Will Pay You To Chat Online | ऑनलाइन चैट करने के लिए भुगतान करें


1. भर्ती चैट करें - Chat Recruit


यह एक online chat सेवा है जो आपको अजनबियों से फोन पर या टेक्स्ट या वीडियो कॉल के माध्यम से बात करने देती है। यदि आप video chat के साथ सहज हैं तो सेवा आपको वेबकैम का उपयोग करने की अनुमति देती है।


कंपनी आपको सीधे जमा या बैंक हस्तांतरण द्वारा भुगतान करती है। आप प्रति चैट $2 तक कमा सकते हैं। यह कुछ साइड इनकम कमाने का एक शानदार तरीका है।

2. अमेज़न ग्राहक सेवा सहयोगी - Amazon Customer service Associate : click here


नौकरी की स्थिति में, आप ग्राहकों के प्रश्नों को हल करने या उत्पादों या वितरण के संबंध में उनकी प्रतिक्रिया लेने के लिए जिम्मेदार हैं।


यह work from home का विकल्प है, और आप फुल टाइम या पार्ट टाइम काम कर सकते हैं। यह मौसमी हो सकता है, लेकिन यह एक बड़े ब्रांड के साथ जुड़ने और अपने करियर को आगे बढ़ाने का एक शानदार अवसर है।

3. सेब - Apple


Amazon की तरह Apple भी ऐसी वैकेंसी तैयार करता है. आपको उनके उत्पाद या सेवाओं का ज्ञान प्राप्त करने और घर से आपकी सहायता करने वाले ग्राहक प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है।


वे लोगों को part time और Full time आधार पर स्वीकार करते हैं। Naukri के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपको इन कार्यों को करने के लिए एक आईमैक हेडसेट देंगे।

साथ ही उनके प्रोडक्ट पर काफी डिस्काउंट भी मिलेगा. यह आपके लिए फायदे की स्थिति है।

4. स्वप्न प्रेमी - Dream Lover


यह एक online chat जॉब विकल्प है जो लोगों को अन्य लोगों के साथ दोस्ताना व्यवहार करने के लिए भुगतान करता है। यह एक डेटिंग वेबसाइट है जो लोगों को प्यार और खुशी फैलाने के लिए प्रोत्साहित करती है।


अगर आप बात करने में कुशल हैं, तो चैट के लिए भुगतान पाने के लिए यहनौकरी आपके लिए आदर्श है।

5. डिज्नी - Disney


क्या आपने कभी डिज्नी के साथ काम करने के बारे में सोचा है? यह अब संभव है।


जादुई कंपनी आपकी अगली भूमिका निभाने के लिए एकदम सही जगह है। Disney Corporation द्वारा पेश किए जाने वाले कई पद हैं जो आपको चैट करते समय भुगतान प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।


वे आपको ग्राहकों की मदद करने और उनके प्रश्नों को हल करने के लिए भुगतान करेंगे। आपको अपने संचार कौशल को मजबूत करने और वर्क शिफ्ट पैटर्न के साथ लचीले होने की जरूरत है।


ये नौकरियां Disney वेबसाइट पर दी जाती हैं, और आप अंशकालिक या पूर्णकालिक भूमिका के लिए आवेदन कर सकते हैं।

6. एसीडी डायरेक्ट - ACD Direct


एसीडी डायरेक्ट अक्सर ठेकेदारों को अवसर प्रदान करता है। आप उनकी वर्चुअल टीम का हिस्सा बन सकते हैं जहां आपको अनुकरणीय ग्राहक सेवा और तकनीकी सहायता प्रदान करने का मौका मिलेगा।


कंपनी वर्चुअल कॉल सेंटर सेवाएं प्रदान करती है। वे आपको एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में नियुक्त करेंगे, और आपके पास कार्यक्षेत्र, इंटरनेट, फोन और एक शोर-रद्द करने वाला हेडसेट होना चाहिए।


आप सीधे उनकी वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं, और वे आपसे आवाज का नमूना भेजने के लिए कहेंगे। यदि आप समझ सकते हैं, तो आप ग्राहकों के साथ बेहतर व्यवहार कर पाएंगे। और जितने अधिक ग्राहक आप अधिक भुगतान पाने के पात्र होंगे।

7. Fiverr


यह आपके कौशल का प्रदर्शन करने के लिए सबसे अच्छे प्लेटफार्मों में से एक है और आपको यहां नौकरी के कई अवसर मिलेंगे। उनमें से एक ऑनलाइन चैट कर रहा है और इसके लिए भुगतान कर रहा है।


आपको बस साइन अप करना है और ग्राहकों को उत्पन्न करने के लिए गिग्स सेट करना है। यहां, आपके पास शुल्क निर्धारित करने की सुविधा होगी और इच्छुक ग्राहक प्रोफ़ाइल अनुभाग के माध्यम से आप तक पहुंच सकते हैं।


आप कार्य-दर-कार्य के आधार पर या कार्य पूरा होने पर ग्राहक प्रतिनिधि के रूप में उनसे शुल्क ले सकते हैं। कंपनी एक पारदर्शी डैशबोर्ड भी प्रदान करती है जिसके माध्यम से आप अपने ग्राहकों पर नजर रख सकते हैं।

8. प्रीमियम चैट


ऑनलाइन चैट के लिए भुगतान प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम वेबसाइट के साथ शुरुआत करें। यह वेबसाइट आपको अपने लाइव सत्रों के आधार पर चैट करने और वीडियो कॉल करने की अनुमति देती है।


एक बार जब आप इसमें निपुण हो जाते हैं, तो आप अपना वेतन चार्ट बना सकते हैं और लोगों के बीच लोकप्रिय हो सकते हैं। यह ग्राहकों से जुड़ने और अपने कौशल के बारे में डींग मारने का एक शानदार तरीका है।


आपको कई कार्य सौंपे जाएंगे और आपके पास आदेशों को स्वीकार या अस्वीकार करने या उन्हें पंक्तिबद्ध करने का लचीलापन होगा। आपको केवल एक व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाने और सोशल मीडिया पर लिंक साझा करने की आवश्यकता है।


आप उनके टू-टियर रेफरल सिस्टम के जरिए भी कमाई कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए उनकी वेबसाइट पर जाएँ।


साइट आपकी व्यक्तिगत जानकारी किसी के सामने प्रकट नहीं करती है।

9. 1Q


साइन अप करके और कुछ प्रश्नों के उत्तर देकर आय अर्जित करने का यह एक त्वरित तरीका है। तेज़ प्रतिक्रियाओं के लिए आपको पेपाल द्वारा भुगतान किया जाता है।


उत्तर दिए गए प्रश्न के आधार पर दरें $0.20-0.50 सेंट हैं। यह कंपनियों को बाजार अनुसंधान करने में मदद करता है।


सोचना बंद करो


अपने पंख फैलाएं और पैसे कमाने का सबसे अच्छा विकल्प खोजें।


पुराने दिनों के विपरीत, इसमें कोई झिझक नहीं है क्योंकि आज लोग "पैसा बना है घोड़ी जाओ" कहने के महत्व को समझ गए हैं।
Post a Comment
0 Comments

Ad Code